Bhavina Patel biography Hindi me |सफर,उपलब्धियां,और पैरालंपिक में लोगों की उम्मीद

कौन हैं Bhavina Patel?

 भारतीय नाविक भावना का पूरा नाम भाविना हसमुखभाई पटेल है और वह वडनगर, गुजरात से आती हैं।  उनका जन्म 06 नवंबर 1986 को हुआ था और उनके पिता का नाम हसमुख भाई पटेल है।  भाविना की पारिवारिक स्थिति विशेष नहीं थी और उनके पिता अपने परिवार की दैनिक इच्छाओं को पूरा करने के लिए बहुत कम नज़र आते थे।

 पटेल का जन्म अक्षमता के साथ नहीं हुआ था, लेकिन जब वह केवल बारह महीने की थीं, तब चीजें बदल गईं।  उसके परिवार को पता चला कि वह संक्रामक रोग से ग्रसित थी।

 भावना हसमुखभाई पटेल का सर्वोच्च तक का सफर

 पक्षाघात के कारण, भावना के पैर टूट गए थे और उसके संबंधों ने उसके इलाज के साथ-साथ सर्जरी पर भी बहुत पैसा खर्च किया था, हालांकि यह बहुत फायदेमंद नहीं था और उसे बैसाखी के सहारे की आवश्यकता थी।

 छोटी उम्र से ही कुर्सी तक सीमित भाविना सुंधिया गांव के नियमित कॉलेजों में पढ़ती थी।  भविष्य को लेकर भाविना के रिश्ते में खटास आ गई थी, लेकिन भाविनाबेन ने अपनी किस्मत खुद लिखी।

 भावना पटेल की उपलब्धियां

 34 वर्षीय,Bhavina Patel पैरालंपिक खेलों में मंच पर एक क्षेत्र अर्जित करने वाली पहली भारतीय टेबल गेम खिलाड़ी बन गईं क्योंकि उन्होंने सीधे गेम में भौगोलिक क्षेत्र के बोरिसलावा पेरीक-रैंकोविक की दुनिया की नंबर एक जोड़ी को बाहर कर दिया।

 अपने पहले पैरालंपिक खेलों में प्रतिस्पर्धा करते हुए, Bhavina Patel दुनिया में बारह, का येडो में एक शानदार अभियान रहा है, जहां उसने वर्तमान में अपने शीर्ष पर 3 खिलाड़ियों को हरा दिया है।  पहले दिन, इस दुनिया के खिलाफ एक बहुत शक्तिशाली मैच में नो वन चाउ यिंग ने ग्रुप ए में 0-3 से हार के साथ शुरुआत की।

 भावना पटेल ने इतिहास लिखना जारी रखा क्योंकि वह अट्ठाईस अगस्त को यहां एक बहुत ही वर्ग चार के सेमीफाइनल में चीन की मियाओ झांग को 3-2 से हराकर पैरालिंपिक के भीतर टेबल गेम इवेंट के फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली भारतीय बनीं।

 संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी Bhavina Patel अपनी कुर्सी पर टेबल गेम खेलती हैं, उन्होंने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में विभिन्न प्रकार के स्वर्ण और रजत पदक जीते हैं।  2011 में पीटीटी सियाम टेबल गेम चैंपियनशिप कंट्रोल में व्यक्तिगत वर्ग के भीतर एशियाई देश के लिए पुरस्कार जीतकर Bhavina Patel वर्ल्ड रेंज की एक जोड़ी की रैंकिंग पर पहुंच गईं। ग्रेगोरियन कैलेंडर माह 2013 में, Bhavina Patel ने महिला एकल श्रेणी चार में पुरस्कार जीता।  रेड चाइना की राजधानी में एशियाई पैरा टेबल गेम चैंपियनशिप में।

 पैरालंपिक में करोड़ों लोगों की उम्मीद

 भारतीय पैरा टेबल गेम स्टार Bhavina Patel येदो पैरालिंपिक में एक सपने में दौड़ रही है।  येदो पैरालिंपिक खेलों में भाविना का गौरव की ओर मार्च टेबल गेम में पहले किसी और के द्वारा बेजोड़ है।  वह पैरालिंपिक खेलों में दृढ़ता की एक परी कथा यात्रा की पटकथा लिख ​​रही है।

Information About Bhavina Patel

पुरा नामभाविना हसमुखभाई पटेल
जन्म 06 नवंबर 1986 Mehsana, Gujarat, India
राष्ट्रीयताIndian
खेलAthletics
Events Para Table Tennis C4
Bhavina Patel Information

Leave a Comment