SEO क्या है? Keywords Rank करने के लिए SEO Tips and tricks

SEO क्या है?

Search Engine Optimization (SEO ) आपकी Website और उसकी सामग्री को ठीक करने या Optimize करने का कार्य करता है। जब Server Search Engine पर खोज करते हैं। Search Engine इसे कुछ विषयों के लिए प्रासंगिक और उपयोगी मानते हैं। आप अपनी Website पर कुछ Keywords के उपयोग के माध्यम से सबसे महत्वपूर्ण विषयों का चयन कर सकते हैं।

आमतौर जो Website SERPs में सबसे अच्छी दिखाई देती हैं। उन्हें खोजकर्ताओं से अपनी Website पर बहुत अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त होता हैं । SERPs पर आपकी स्थिति का पता लगाने के लिए Search Engine अपने स्वयं के Algorithm का उपयोग करता हैं।आपकी Website को Navigate करने में आसान होता हैं । जबकि कोई भी इस बात से पूरी तरह आश्वस्त नहीं है कि ये Algorithm क्या मापते हैं। आसान Navigation का तात्पर्य है कि आपकी Website के सभी पृष्ठों में प्रत्येक के लिए Test Links होना चाहिए। यदि आप Flush Menu System का उपयोग करते हैं तो आपको Sitemap को अपनाने की जरूरत है। Search Engine और Traffics आपकी पूरी Website के आसपास उनकी कार्यप्रणाली को जल्दी और आसानी से समझ सकें। Search Keywords के परिणामों की एक सूची प्रदान की जाती है। ये परिणाम का वर्ग माप SERPs के रूप में करते हैं।

अपनी Website को Internet पर दिखाने के लिए, आप अपनी Website के Links को प्रेरित करना चाहिए। जबकि Search Engine के बजाय ये Links जेनरेट किए गए थे क्योंकि आपकी Website पर Traffics ने वास्तव में आपकी सामग्री को उपयोगी पाया। Internal Links  शुरू करना या External Links उत्पन्न करना आम बात है। Internal Links मतलब अपनी साइट के Relative Content का Links के अपना हि Website में Input करना हैं।

Search Words को अपनी Website के Meta Tags को अपनी सामग्री के पूरे भाग में और अपनी साइट के भीतर आने वाले स्थानों पर रखते हैं। आप Search Engine को इंगित कर रहे हैं कि आपकी Website में keywords से सम्बंधित जानकारी है। इन कारकों के संयोजन से आप Search Engine को प्रभावी ढंग से मनाने के लिए तैयार होंगे कि आपको केवल उनके सर्वोत्तम SERPs के बिंदु पर होना चाहिए।

SEO के लिए Links Building का महत्व Brand New वेबसाइट पर

लिंक बिल्डिंग केवल कनेक्शन नामक समस्या को संदर्भित करती है। एक बार प्रोग्राम परिणामों में साइटों को रैंकिंग करने के बाद, Google उस स्थान को सूचीबद्ध करता है जो सबसे महत्वपूर्ण प्रासंगिक है। स्क्वायर माप टन चीजें जो कनेक्शन का निर्णय लेने में आती हैं, हालांकि आपके लिए लिंक करने वाली विभिन्न साइटों की मात्रा उन सभी में से एक है। ऐसा क्यों हो सकता है कि एक वेब साइट जैसे कि एजेंसी के लिए एक खोज परिणामों के लिए खोज परिणामों में उच्च है, हालांकि यह लिंक का व्यापार नहीं करता है। आदर्श रूप से, आप अपनी साइट के विषय से संबंधित विभिन्न वेब साइटों से पूरी तरह से आवक लिंक चाहते हैं। यदि आपके पास एक नलसाजी वेबसाइट है, तो आप विभिन्न नलसाजी या गृह सुधार साइटों से लिंक चाहते हैं। आपके द्वारा प्राप्त सभी जंक ईमेल के बावजूद, कैसीनो और फार्मेसी वेब साइटों के लिंक आपकी नलसाजी साइट के लिए रैंकिंग को सुविधाजनक बनाने के बारे में प्रतीत नहीं होते हैं। वे रैंकिंग को चोट पहुंचाने जा रहे हैं क्योंकि वे प्रासंगिक नहीं हैं।

अपनी वेबसाइट के लिंक बनाने के दौरान, Google लिंक में धीमी, स्थिर वृद्धि का पक्ष लेता है। यदि आप Google पर उच्च रैंकिंग चाहते हैं, तो आपको इस मंत्र का एक अपवाद के साथ पालन करना होगा। यदि आपके पास एक नई वेबसाइट है, तो आप वर्तमान दृष्टिकोण के लिए दास नहीं होना चाहेंगे। जैसा कि आप लगभग निश्चित रूप से समझते हैं, नई साइटें Google द्वारा पदानुक्रमित नहीं होती हैं। इसके बजाए, आपकी वेबसाइट बहुत अधिक चर्चा किए गए Google सैंडबॉक्स के भीतर 6 महीने तक बैठ सकती है। इस सत्य को देखते हुए, आपको वास्तव में आपके लिंक शामिल होने के बाद Google को इसी तरह की मात्रा के लिए चिंता करने की आवश्यकता नहीं होती है। Google वैसे भी आपको रैंक करने वाला नहीं है, इस प्रकार गति को ढूंढना बेहद retardant नहीं है।

एक नवीनतम वेबसाइट के साथ, मैं जल्द ही कम होने के रूप में कई वैध, प्रासंगिक लिंक के रूप में उत्पादन करने के लिए अधिक अत्यधिक महत्व देता हूं। तर्क है कि मुझे लगता है कि जल्द ही कम से कम लिंक को उम्र बढ़ने के लिए उपयोगी है। आपकी वेब वेबसाइट के लिए लिंक अन्य साइट पर मौजूद लंबे समय तक बढ़ते हैं। पढ़ने के मेरे उद्देश्य से, जितनी जल्दी हो सके मात्रा को अधिकतम न करें? यह Google पर आपकी रैंकिंग को नुकसान पहुंचाने के बारे में भावुक नहीं है। आप किसी के पास नहीं हैं! इस दृष्टिकोण को लेने में, मैं यह सुझाव नहीं दे रहा हूं कि आप बस लिंक खरीदते हैं, लिंक खेतों का उपयोग करते हैं, या इसी तरह। मैं बस यह सुझाव दे रहा हूं कि आप अपने लिंक के रूप में कई लिंक बनाने और उम्र बढ़ने की विधि रोलिंग हासिल करने के लिए एक बार में अपने लिंक परवरोधी प्रयासों को अधिकतम करें। जैसे ही आप सैंडबॉक्स के भीतर महीने चार तक पहुंचते हैं, आप अतिरिक्त धीमे और स्थिर दृष्टिकोण के लिए अपने प्रयासों को वापस स्केल करना शुरू कर पाएंगे। यह मेरी ओर से काम किया।

Bug सुधार क्यों आवश्यक है? Why Is bug improvement necessary?

 यदि आपका व्यवसाय आपकी वेबसाइट पर आने वाले ग्राहकों पर निर्भर करता है। आप अपनी वेबसाइट से प्राप्त होने वाली कंपनियों की संख्या से खुश हैं, तो आप एक सेकंड लेना चाहते हैं और खुद को ऊपर उठाना चाहते हैं। यदि उत्तर सकारात्मक है और आप काम से भरे हुए हैं, तो निश्चित रूप से आपकी वेबसाइट पहले से ही अनुकूलित या विज्ञापन से पूरी तरह से अलग सुझावों को निर्दिष्ट कर सकते है। तो आइए जानें कि सुधार क्यों महत्वपूर्ण है।  शुरुआत के लिए, विश्व स्वास्थ्य संगठन व्यापार के ढेर नहीं चाहता  मेरा मतलब है कि व्यवसाय पैसा है और लगभग हर कोई जिसे मैं पहचानता हूं उसे अतिरिक्त नकदी बनाने में आनंद न आता हो।

 इसलिए, इसके समान होने के साथ, SEO Infobahn समुदाय का एक आवश्यक हिस्सा हो सकता है, जब इसमें अत्यधिक पैसा कमाना शामिल हो। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि वेब भी बहुत बड़ी जगह है। आपकी कंपनी जो कुछ भी बेचती है या सेवा के रूप में पेश करती है, वह कई अन्य लोगों द्वारा दी जाने वाली प्राप्य है।  आपके कई प्रतिस्पर्धियों ने संभवतः पहले से ही अपनी वेबसाइट को अनुकूलित कर लिया है।  मेरा उद्देश्य यह है कि उनकी इकाई संभवत १०० है।  यदि १००० Internet Site और Search Engine के अंतराल पर आपसे आगे निकल जाती हैं।

एक Professional SEO आपकी वेबसाइट को रैंक कर सकता है और आपके द्वारा सुझाए गए प्रभावी ट्रैफ़िक को चालू कर सकता है। आइए एक सहयोगी डिग्री उदाहरण का उपयोग करें। मान लें कि आप व्यापारिक मोमबत्तियां हैं और आप चाहते हैं कि आपकी वेबसाइट वापस आ जाए और किसी के द्वारा “मोमबत्तियां” टाइप करने के बाद उसकी एक प्रति Google में रख दी जाए। अब उस  के लिए रैंक करने के लिए कुछ प्रतिस्पर्धा हो रही है, लेकिन पूर्ण टन नहीं। आप लगभग सात मिलियन पूरी तरह से अलग साइटों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं जो उस शब्द का शिकार हैं।  वर्तमान में, आप संभवतः सात मिलियन से बात कर रहे हैं!  यह एक टन है!  यह एक ढेर की तरह आवाज करने का लक्ष्य है, हालांकि, यह इतना खतरनाक नहीं है।

 “Candle” शब्द को पिछले 100 और 10 दिनों में कुल 2,580 बार खोजा गया था।  यह सहयोगी के साथ कदम में हो सकता है भयानक रूप से सही उपकरण जिसका उपयोग करने के लिए हमारे पास उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण शर्तों को देखने के लिए उपयोग करने के लिए झुकाव है।  मान लीजिए कि आप उस Rank के लिए # 1 रैंक करते हैं और आप विश्व स्वास्थ्य संगठन के सभी लोगों को अपनी वेबसाइट पर क्लिक करने के लिए उस शब्द का पता लगाने के लिए कहते हैं।  अब, मान लें कि आपको किसी सौदे के लिए खरीदारी समाप्त करने के लिए पूरे ट्रैफ़िक का 100% मिलता है, यानी 258 बिक्री।

 मान लें कि एक Candle की कीमत 5 USD है और प्रत्येक व्यक्ति ने पूरी तरह से एक मोमबत्ती खरीदी है।  ५×२५८ = $१२९० विशाल है ना?  कठिन कार्य पूर्ण होता है।  यह लोगों को आपकी वेबसाइट पर ला रहा है।  वर्तमान में, आपको केवल कोशिश करने और करने के लिए वापस बैठना है, आराम करना है, और बिक्री में वृद्धि देखना है।

Website rank के लिए SEO के कुछ सामान्य आवश्यक नियम।

 ये नियम आम तौर पर एक समय सीमा के साथ शुरू होती हैं, जिसका अर्थ है कि नियम बग परिणाम पृष्ठों में समाप्त होती है। Search Engine की नज़र में अंतराल पर Keywords पूरी तरह से विशिष्ट है, और इन SEO में उनकी इकाई का एक मजबूत नियम है।

  1. कोई ब्लैक हैट बग सुधार की अनुमति नहीं है। (No black hat bug improvement allowed)
  2. no one from the official announcement website can enter this contest. (आधिकारिक घोषणा Website से कोई भी इस प्रतियोगिता में प्रवेश नहीं कर सकता है।)
  3. कीवर्ड और वेबसाइट की कोई स्पैमिंग नहीं (No Spamming of keywords and website)
  4. कोई क्लोकिंग या कीवर्ड स्टफिंग नहीं। (No cloaking or keyword stuffing)

 Keywords Rank करने के लिए SEO Tips and tricks 

यदि इन चरणों को समाप्त कर देते है, तो आप यह सुनिश्चित करने में सक्षम होंगे कि आपका Website बेहतर है।

  • एक सहयोगी की associate degree नाम के बजाय एक चिरपरिचित ब्लॉग प्राप्त करने का प्रयास, यह एक परिणाम के रूप में हो सकता है एक ब्लॉग है कि खोज इंजन हाल के डोमेन को उच्च रैंक करते हैं।
  • कभी भी अपने प्रतियोगि Webpage में प्रतियोगि Keywords को 10 बार जोड़ने का प्रयास न करें क्योंकि यह कीवर्ड स्टफिंग में समाप्त हो सकता है।
  • अपने प्रतियोगि पृष्ठ में मेटा टैग जोड़ें जो शीर्षक, कीवर्ड, विवरण और रोबोट टैग को शामिल कर सकते हैं।
  •  पहले H1 टैग के अंतराल पर कीवर्ड के साथ H1, H2, और H3 टैग ठीक से जोड़ें।
  • अपने Webpage में विशिष्ट सामग्री जोड़ने का प्रयास करें, जो कि बिल्कुल हाल का हो खोज इंजन जैसे हाल की सामग्री के रूप में।
  •  ऑन-पेज SEO पूरा होने के बाद, प्रासंगिक वेबसाइटों के साथ लिंक का आदान-प्रदान करके लिंक बिल्डिंग करना शुरू करें।
  • अपनी वेबसाइट पर साइटमैप जोड़ें और लिंक निर्माण जारी रखें।

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